राजस्थान में मिली चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की, SC ने​ यूपी ​पुलिस को दिया आदेश

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर गायब हुई छात्रा आखिरकार यूपी पुलिस को मिल ही गई। यूपी पुलिस के मुताबिक लड़की को राजस्थान से बरामद किया गया है और उसे लखनऊ लाया जा रहा है। चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर लगे आरोपों की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लड़की को सीधे कोर्ट के कॉन्फ्रेंस हॉल में लाया जाए। इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि मीडिया लड़की से बात नहीं करेगा

यूपी पुलिस ने बताया कि छात्रा अपने एक दोस्त के साथ राजस्थान में थी। पुलिस की मानें तो छात्रा लापता नहीं थी और ना ही उसका अपहरण हुआ था। लड़के का नाम संजय सिंह है और वह शाहजहांपुर के सुखदेव कॉलेज में एलएलबी का स्टूडेंट है। संजय लापता लड़की के साथ था। पुलिस शाम तक लड़की को लेकर शाहजहांपुर पहुंचेगी। शाहजहांपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि लड़की को सुप्रीम कोर्ट लेकर आइए, कोर्ट रूम में सिर्फ लड़की को आने की इजाजत मिलेगी। किसी भी प्रेस वाले को उस लड़की से मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

बता दें कि शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली लापता लड़की के माता-पिता ने 27 अगस्त को कॉलेज के निदेशक और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इससे पहले लड़की ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जबकि इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने एफआईआर दर्ज कराई थी। डीजीपी ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने एफआईआर दर्ज कराई थी जिसके अनुसार लड़की 5 करोड़ रुपया मांग रही थी और मीडिया ट्रायल के लिए जाने की धमकी दे रही थी।