कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, एलीट लिस्ट में शामिल हुए पुजारा-अग्रवाल

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके और सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन अपनी इस छोटी पारी में भी कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 19 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है।

तेंदुलकर ने यह उपलब्धि 432 पारियों में हासिल की थी जबकि कोहली ने महज 399 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 30 वर्षीय विराट के लिए साल 2018 बहुत ही शानदार रहा था जिसमें उसने 11 शतकों की मदद से 2735 रन बनाये है।

वहीं टीम इंडिया के ‘मिस्टर भरोसेमंद’ चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया है जो कि इस सीरीज में उनका तीसरा शतक है। इसी के साथ पुजारा ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में 1000 गेंद खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजों के विशेष क्लब में शामिल हो गए है जिसमें राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, विजय हजारे और विराट कोहली का नाम पहले से ही दर्ज है।

मेलबर्न में खेले गए पिछले मैच से टेस्ट डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने इस मैच में 77 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी के साथ अग्रवाल अपने टेस्ट करियर की पहली तीन पारियों में दो अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है। इस से पहले सुनील गावस्कर और पृथ्वी शॉ यह कारनामा कर चुके है। भारत ने सिडनी टेस्ट में फिलहाल 4 विकेट खोकर 292 रन बना लिए है।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.