राजस्थान बीजेपी में शुरू हुई नेता विपक्ष बनने की दौड़, वसुंधरा आगे

111

राजस्थान में कांग्रेस की नवनिर्वाचित सरकार के मंत्रियों ने शपथ ले ली है और बुधवार देर रात सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी हो चुका है। लेकिन जिस एक चीज़ पर अभी तक संशय बना हुआ है वह है नेता प्रतिपक्ष। बीजेपी में विपक्ष का नेता तय करने के लिए अभी भी विचार-विमर्श जारी है। विपक्ष के नेता बनने के लिए पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के बीच दौड़ लगी हुई है लेकिन जानकारी के मुताबिक बीजेपी विधायकों की निर्विवाद नेता होने के नाते पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विपक्ष के नेता की भूमिका निभा सकती है।

बीजेपी ने जारी की 17 राज्यों और एक केंद्र शासित क्षेत्र के प्रभारियों की लिस्ट

सूत्रों के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए वसुंधरा राजे ही पहली पंसद होगी लेकिन अगर वे इसके लिए मना कर देती है तो पार्टी में शामिल कुछ अन्य दिग्गज चेहरों के नाम पर भी विचार किया जा सकता है जिसमें पूर्व गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया, पूर्व पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़ और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी जैसे नेता शामिल है।

विपक्ष के नेता का नाम तय करने के लिए वसुंधरा राजे दिल्ली में है वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने इसके बारे में कहा है कि वे जल्द ही इसके बारे में फैसला करेंगे। इसके लिए विधायकों की बैठक भी बुलाई जा सकती है।