कांग्रेस में नहीं है मोदी की टक्कर का नेताः नितिन गडकरी

प्रदेश में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसका परिणाम 11 तारीख को आएंगे। चुनाव के लिए प्रचार का आज आखरी दिन है जिसके लिए राज्य की मुख्य पार्टियां सभाएं करने में लगी हुई है। इसी बीच बाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर तीखे वार कर रही है। इतना ही नहीं दोनों पार्टियों के नेता अलग-अलग दावे करते हुए नजर रही है।

चुनाव सभा के दौरान केंद्रीय परिवहन एवं उड्डयन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कांग्रेस नेता इस बात को अच्छे से जानते हैं कि वह मोदी यानी विकास से मुकाबला नहीं कर सकते। इसीलिए अब कांग्रेस जाति, समाज और फूट डालने वाले मुद्दों को उठा रही हैं। ये सब जानते है कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के पांच साल में इतने विकास कार्य कर दिए है जितने कांग्रेस की सरकार ने अपने पचास साल के कार्यकाल में भी नहीं कर पाई है।


अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गडकरी ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा हमेशा से दो समाजों को बांटने का रहा है और इस बार भी कांगे्रस चुनावों के बीच जाति-समाज और सांप्रदायिकता को लेकर जा रहे हैं। हमेषा से ही कांग्रेस इस तरह के मुद्दों को महत्व देती आई है। हमारा काम विकास से जुड़ा हुआ है। देश के सभी महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ने के लिए सिक्स लेन निर्माण कार्य भी किए है और विकास से जुड़े सारे काम-काज जारी है।

गडकरी ने उदयपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि आज से पांच साल पहले उदयपुर में चार फ्लाइट डेली थी जिनकी संख्या बढ़कर अब 22 हो गई है। विकास कार्य को ध्यान में रखते हुए जल्द ही हम झीलों में हवाई सेवा शुरू करने जा रहे हैं जो अगले तीन माह में देश की प्रमुख झीलों से हवाई सेवा शुरू होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि पहली बार देश में भ्रष्टाचार मुक्त तरीके से काम हो रहा है और इसका श्रेय केवल मोदी सरकार को जाता है। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान सरकार के विकास कार्य का श्रेय मुख्यमंत्री वसुंधरा को दिया।