बीजेपी विधायक ने कांग्रेस के कर्जमाफी पर लगाए सवालिया निशान

72

बीजेपी ने कांग्रेस द्दारा किसानों की कर्जमाफी की घोषणा को लेकर सवाल उठाए हैं। भाजपा के दिग्गज नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ और अजय सिंह किलक ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पर निशाना साधा हैं। जिसमें उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पर वार किया हैं।

राठौड़ ने इस बात का भी जिक्र किया है कि वसुंधरा राजे की सरकार ने भी कार्यकाल के दौरान किसानों का कर्ज माफ किया था। आदिवासी क्षेत्र पूर्व मे वसुंधरा राजे की सरकार ने पूर्ण ऋण माफ किया था। ऋण माफ करने के साथ ही हमने ऋण उपलब्ध भी कराया था। राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने सिर्फ किसानों को धोखा देने के लिए इस प्रकार की घोषणा की हैं।

राठौड़ ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने आलाकमान के दबाव में आकर बिना वित्तीय स्वीकृति के, बिना ये देखे कि ऋण की राशि कहा से आएगी? ऋण माफी की घोषणा की हैं। साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस को चेतावनी दी है कि अपनी घोषणा के अनुसार यदि दस दिनों के भीतर किसानों का ऋण माफ नहीं किया तो सदन से लेकर सड़क तक हम इसका संघर्ष करेंगे।

गौरतलब है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में जीत हासिल हुई हैं। सीएम पद की शपथ लेने के बाद मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ ने किसानो के कर्कमाफी का बड़ा कदम उठाया हैं। वहीं अब राजस्थान में भी किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी हैं।