अजमेर जिले में समाज सेवा के साथ मनाया आरटीडीसी चेयरमैन का जन्मदिन रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण एवं जरूरतमंदों को भोजन वितरण

जयपुर, 2 अप्रैल। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ का जन्मदिन रविवार (2 अप्रेल ) को अजमेर जिले में हर्षोल्लास एवं समाज सेवा के साथ मनाया गया । निगम अध्यक्ष राठौड के जन्मदिन पर बड़ी संख्या में समर्थकों ने जगह-जगह स्वागत कर माल्यार्पण कर साफा पहनाकर केक काटकर उनकी दीर्घायु की कामना की। इस अवसर पर राठौड ने वृक्षारोपण किया।

उन्होंने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में निगम जन्मदिन पर लगाए गए रक्तदान शिविर में रक्त दाताओ की हौसला अफजाई की। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन एवं अजमेर समरसता मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राठौड़ का 51 किलो की माला पहनाकर तलवार भेंटकर स्वागत किया नर सेवा नारायण सेवा – राठौड़ ने कहा कि नर सेवा नारायण सेवा है। स्वयंसेवी संस्थाओं को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अहम भूमिका निभानी चाहिए। 

राठौड़ जवाहर फाउंडेशन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा ना सोए संकल्प के साथ राजस्थान में एक हजार से अधिक इंदिरा रसोई की स्थापना कर आमजन को राहत प्रदान करने का प्रयास किया है। इंदिरा रसोई में आमजन को 8 रूपए में सम्मान से भोजन परोसा जाता है।

निगम अध्यक्ष का जवाहर फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही स्वाभिमान भोजन रसोई में 101 किलो की माला पहना कर अभिनंदन किया गया । इस अवसर पर राठौड़ ने पांच सौ जरूरतमंदों को फूड पैकेट का वितरण किया। निगम अध्यक्ष राठौड़ ने सादगी के साथ स्वाभिमान भोज में जरूरतमन्दो के साथ भोजन किया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.