शहीद इंस्पेक्टर को डीजीपी ने दी प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजली

जयपुर : राजस्थान पुलिस के इन्सपेक्टर शहीद मुकेश कानूनगो की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. शहर के विद्याधर नगर इलाके के आदर्श विद्या मंदिर में श्रद्धांजली सभा आयोजित की गयी. श्रद्धांजलि सभा मे डीजीपी भूपेंद्र यादव सहित पुलिस महकमे के आलाधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर डीजीपी भपेंद्र यादव ने दिवंगत मुकेश कानूनगो की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और परिवार को हिम्मत दिलाई. साथ ही शहीद मुकेश कानूनगो के बच्चो से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया. इस अवसर पर पुलिस अधिकारियो ने रक्तदान कर अपने साथी को याद किया. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक गुप्ता, अजय पाल लाम्बा, डीसीपी राजीव पचार सहित महकमे के आलाधिकारी रहे मौजूद

1 साल पहले हुए थे शहीद

आपको बता दे कि एक साल पहले सीकर के फतेहपुर में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर मुकेश कानूनगो की गोली लगने से मौत हो गयी थी. घटना के बाद पुलिस ने पूना, मुंबई सहित अलग अलग जगहों से हत्याकांड में शामिल रहे बदमाश अजय चौधरी, जगदीप धनकड़, दिनेश उर्फ लारा, ओमप्रकाश, कैलाश नागौरी सहित अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने मामले में एकजुट होकर जांच की और कोर्ट में मजबूती के साथ मामले की पैरवी की जिसके चलते अब तक बदमाशों को जमानत नही मिल पायी है. पुलिस ने इस मामले में बदमाशों को पनाह देने वालों को भी गिरफ्तार किया. लेकिन उन्हे बाद में कोर्ट से जमानत मिल गयी थी.

धीमी गति से चल रही है मुकदमे की जांच

घटना तो लेकर अब फतेहपुर के एडीजी कोर्ट में ट्रायल शुरु हो चुकी है. हालांकि घटना की जांच धीमी गति से चलने की वजह से 1 साल में भी गवाहों के बयान नही कराये जा सके है. पुलिस की ओर से फिलहाल अपराधियों पर चार्ज लगा दिये गये है. मामले में जांच अधिकारी वीरसिंह ने जनवरी में चार्जशीट पेश कर दी थी. 9 अक्टूबर को मामले की अगली सुनवाई है, लेकिन धीमी जांच के चलते परिजन मायूस है.