शादी के बाद बच्चा नहीं हुआ तो दूसरे की बच्ची का कर लिया अपहरण

654

मालवीय नगर इलाके में 4 साल की बच्ची के अपहरण मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद की है.

शहर के मालवीय नगर में झालाना कच्ची बस्ती में गुरुवार को एक 4 वर्षीय बच्ची का कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करवाई. पुलिस की ओर से की गई नाकाबंदी को देखकर बदमाश बच्ची को गोपालपुरा पुलिया के पास छोड़कर फरार हो गए. पुलिस ने बच्ची को दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया और उसके बाद में अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर दी.

पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने मोटरसाइकिल के जरिए बच्चे का अपहरण किया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोटरसाइकिल सवारों की तलाश की और आरोपी दीपेंद्र, गौरव, पवन सिंह और पुष्पेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. जांच में सामने आया कि अपहरण की योजना पुष्पेंद्र सिंह ने बनाई थी. पुष्पेंद्र सिंह की पत्नी की गोद पिछले कई वर्षों से सुनी थी. बच्चा नहीं होने की वजह से पुष्पेंद्र सिंह ने किसी बच्चे के अपहरण की योजना बनाई थी. और कल झालाना कच्ची बस्ती में घर के बाहर खेल रही बच्ची को अकेले में खेलता देख कर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया. लेकिन बाद में नाकाबंदी की वजह से बच्ची को बीच रास्ते में छोड़कर फरार हो गए.

जयपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. दिनदहाड़े बच्चियों का अपहरण हो जाना कई तरह के सवाल खड़े कर देता है. लेकिन इस बार पुलिस की ओर से की गई नाकाबंदी काम आयी, जिसके चलते अपहृत बच्ची कुछ घंटों में ही अपने परिजनों को वापस मिल गई. पुलिस की अपहरणकर्ताओं से पूछताछ जारी है.