वोटिंग शुरू होने से पहले ही कई जगहों पर ख़राब हुई ईवीएम मशीनें

0
24

राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज सुबह आठ बजे शुरू हो चुका है. मतदान शुरू होने के पहले ही राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में तकनीकी खराबी होने की वजह से इन जगहों पर मतदान देरी से शुरू हुआ.

जानकारी के मुताबिक जयपुर के किशनोपाल, विद्याधरनगर, मालवीयनगर, हवामहल, सांगानेर, आदर्शनगर, मानसरोवर, चाकसू, बस्सी क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान निर्धारित समय से देरी से शुरु हुआ. इस वजह से मतदाताओं को वोटिंग के लिए इंतजार करना पड़ा।

राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर जिले में सरदारपुरा एवं शेरगढ क्षेत्र और चित्तौड़गढ, धौलपुर तथा अन्य जिलों के कुछ मतदान केन्द्रों पर भी ईवीएम मशीनों में तकनीक खराबी की सूचनाएं मिली हैं। इस कारण कई मतदान केन्द्रों पर वोटिंग शुरू होने से पहले ही ईवीएम मशीनों को बदला भी गया हैं।

मतदाताओं खासकर युवाओं में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा हैं जिससे जल्दी सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारे लग चुकी हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है. मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा और इसका परिणाम 11 दिसम्बर को घोषित किया जाएगा.