धारा 370 थी हमारे देश पर कलंक: चन्द्रशेखर

64

जयपुर, 03 सितम्बर 2019। भारतीय जनता पार्टी के प्रकल्प और विभागों के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द मैनन ने प्रदेश कार्यालय में राजस्थान के भाजपा के प्रदेश के प्रकल्प प्रमुखों और विभागों के संयोजकों की बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रकल्प और विभाग पार्टी की नींव है। भाजपा के महामंत्री संगठन चन्द्रशेखर ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुये कहा कि धारा 370 देश पर 72 सालों से कलंक की तरह था, लेकिन मोदी सरकार ने धारा 370 को 48 घण्टे में खत्म कर दिया।
उन्होंने कहा कि पार्टी इसको लेकर जनजागरण चलायेगी, इसके लिए पूरे प्रदेश में संगोष्ठीयां आयोजित की जायेगी, लोगों से सम्पर्क कर इसकी विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

बैठक में मैनन ने प्रदेश भाजपा के प्रकल्पों और विभागों के कार्यों की समीक्षा की और पार्टी के अभियान और कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी के साथ काम करने के लिए कहा, बैठक में सभी प्रकल्प और विभाग के प्रमुखों ने अपने काम की विस्तृत जानकारी मैनन को दी।

धारा 370

प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने प्रकल्प प्रमुखों और विभागों के प्रमुखों को कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर को सेवा सप्ताह के रूप में मनायेगी, जो कि 14 से 20 तक चलेगा। जिसमंे स्वच्छता, फीट इंडिया, पर्यावरण से सम्बन्धित, जल संरक्षण, गरीब लोगों की सहायता से जुड़े, रक्तदान जैसे कार्यक्रम होगें। जिसमें इन विभागों व प्रकल्पों को भी बढ़-चढ़ कर भाग लेना है।

25 सितम्बर को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती पर पूरे प्रदेश में अनेकों कार्यक्रम होगें तथा इस दिन केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर आयेगें। 2 अक्टूबर को सिंगल युज पाॅलिथीन से मुक्ती का संदेश दिया जायेगा और पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कार्यक्रमों में प्रदेश के 10 हजार कार्यकर्ता गांवों में प्रवास करेगें।

अरविन्द मैनन ने प्रदेश में बनने वाले जिला कार्यालय भवन निर्माण समिति एवं आजीवन सहयोग निधि समिति की समीक्षा बैठक ली।

बैठक मे प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, अमित गोयल, मुकेश पारीक, आई.टी. संयोजक अविनाश जोशी, हीरेन्द्र कोशिक, प्रमोद वशिष्ठ, सुरेश पाटोदिया, नाहरसिंह माहेश्वरी, सतीश सरीन, बीरू सिंह राठौड़, मीना आसोपा, डाॅ. दीपक भाकर, शिवचरण साहु सहित सभी प्रकल्प और विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

( कार्यालय प्रभारी )