फिजिक्स वाला ने जयपुर में किया विद्यापीठ का शुभारंभ, भारत में तकनीकी एकीकरण के साथ ऑनलाइन कोचिंग में क्रांति लाने वाली एक पहल

राजस्थान में जेईई और नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. अब फिजिक्स वाला (PW) की ओर से राजधानी जयपुर में 2 नए सेंटर खोले गए हैं. ये सेंटर टोंक रोड और गोपालपुरा में खोले गए हैं. शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने सेंटर्स का उद्घाटन किया है. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि आज का युग टफ कॉम्पिटिशन का युग है. ऐसे में इस सेंटर्स से स्टूडेंट्स को काफी मदद मिलेगी. वहीं फिजिक्स वाला की जयपुर ब्रांच के हेड अनुराग पारीक ने बताया कि इन सेंटर्स पर स्टूडेंट्स के लिए खास सुविधा ये रहेगी कि उन्हें ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन क्लासेज भी मिल जाएंगी. जिससे किसी स्टूडेंट की अगर क्लास छूट भी जाती है तो वो बाद में ऑनलाइन क्लास से अपनी पढ़ाई को कवर कर सकेगा.

जयपुर में दो सेंटर्स का किया गया उद्घाटन

फिजिक्स वाला (PW) भारत के सबसे किफायती और पसंदीदा एडटेक प्लेटफॉर्म ने जयपुर में अपना विद्यापीठ केंद्र लॉन्च किया कर दिया है. इस एडटेक स्टार्टअप में पहले से ही 11 विद्यापीठ चल रही है. जिसमें ये विद्यापीठ केंद्र राजस्थान के कोटा और सीकर सहित देश भर के विभिन्न शहरों में स्थित है. विद्यापीठ केंद्र भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी-सक्षम और लागत प्रभावी ऑफलाइन कोचिंग संस्थान हैं. जिसमें पैरेंट- स्टूडेंट डैशबोर्ड, वीडियो समाधान और 3डी मॉडलिंग जैसी विशेषताएं हैं. जिसमें अनुभवी शिक्षक है. 

अलख के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए कर रहे काम- प्रतीक माहेश्वरी

प्रतीक माहेश्वरी, पीडब्लू के सह-संस्थापक ने कहा, “अलख के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, हमने छात्रों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अत्यंत सावधानी और पूरी निगरानी के साथ तकनीकी पहलुओं का निर्माण किया है. ये पहलू विद्यापीठ केंद्रों को अन्य कोचिंग संस्थानों से अलग बनाते है. विद्यापीठ के माध्यम से, हमारा उद्देश्य प्रौद्योगिकी का उपयोग करके समग्र सीखने की प्रक्रिया को अधिक आकर्षक और सुखद बनाना है. राजस्थान कुछ बेहतरीन शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग केंद्रों का घर है. जयपुर में इस विद्यापीठ केंद्र के खुलने से राज्य गुणवत्ता से और जुड़ जाएगा. शिक्षा, और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए अपने गृहनगर को छोड़ना नहीं पड़ेगा. केंद्र एक तकनीक-एकीकृत ऑफ़लाइन कक्षा होगी जो अच्छी तरह से शोधित पाठ्यक्रम सामग्री और भारत के सर्वश्रेष्ठ संकाय के साथ लागत प्रभावी और गहन प्रशिक्षण प्रदान करेगी.

पीडब्लू में और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्पर- विवेक गौर

विवेक गौर, चीफ ग्रोथ ऑफिसर पीडब्लू ने कहा कि “हम पीडब्लू में और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्पर है. विद्यापीठ के साथ, हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुखद और अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना चाहते है. मैं कोचिंग के खर्चों के बोझ को समझता हूं क्योंकि मुझे अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिजनों से सहारा लेना पड़ा था. यही कारण है कि हम छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए सामान्य दरों पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

विद्यापीठ एडटेक क्षेत्र में एक क्रांतिकारी पहल- अनुराग पारीक

सेंटर हेड, पीडब्लू विद्यापीठ, जयपुर अनुराग  पारीक ने कहा कि “विद्यापीठ एडटेक क्षेत्र में एक क्रांतिकारी पहल है. यह हर जगह हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का जवाब है. हम विद्यापीठ में प्रतिदिन 15 घंटे से अधिक समय तक समर्थन की पेशकश करेंगे. छात्रों को भी सुविधा मिलेगी. पीडब्लू ऐप के माध्यम से हमारे प्रधान कार्यालय में किसी भी मुद्दे को आगे बढ़ाने के लिए, इसके अलावा, हम छात्रों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं और नियमित परीक्षण भी आयोजित करेंगे. साथ ही उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करने के लिए एक टेस्ट एनालिटिक्स डैशबोर्ड भी प्रदान करेंगे.

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.