जैसलमेर के सम में हेलीकॉप्टर जॉयराइड सेवा का शुभारंभ

जैसलमेर। देशी-विदेशी सैलानी अब जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉइराइड का लुत्फ ले सकेंगे। सम ढाणी में राजस्थान पर्यटन विकास निगम और एवन कंपनी के माध्यम से शुरुआती तौर पर इस सेवा की शुरुआत की गई है। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, पर्यटन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने हरी झंडी दिखाकर इस सेवा का शुभारंभ किया।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने इस दौरान कहा कि राजस्थान पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। जहां पर पर्यटकों के लिए विभिन्न स्पोर्ट उपलब्ध है। जिनका वह आनंद उठा सकते हैं। जैसलमेर की पर्यटन क्षेत्र में अलग पहचान है। जैसलमेर को लेकर पर्यटकों में अलग तरह का उत्साह देखने को मिलता है। जैसलमेर में इस सेवा की शुरुआत करने के लिए उन्होंने राज्य सरकार का भी आभार जताया।

पर्यटन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने आरटीडीसी के इन नवाचारों की सराहना की और कहा कि राजस्थान में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं हैं। यह जॉइराइड ऐतिहासिक साबित होगी। इससे प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर को फायदा मिलेगा। वहीं स्थानीय लोगों को भी स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे।

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि अभी प्रायोगिक तौर पर यह शुरुआत है इसकी सफलता के बाद राजस्थान के अन्य पर्यटन स्थलों को भी हवाई मार्ग द्वारा जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही पर्यटन सर्किट बनाए जाएगा। पर्यटन सर्किट में धार्मिक, वाइल्डलाइफ शामिल किए जायेंगें। जिससे देशी-विदेशी पर्यटकों को कम समय में अधिक पर्यटन स्थलों का भ्रमण करवाया जा सके।

धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि जॉइराइड के लिए न्यूनतम टिकट दर ₹7000 प्रति पर्यटक रखी गई है। प्रतिदिन अधिकतम 40 उड़ानों के माध्यम से 200 पर्यटकों को जॉइराइड सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। जिला कलेक्टर टीना डाबी ने कहा कि इस राइड के माध्यम से जिले के पर्यटन को नई पहचान मिलेगी। हमारे यहां पर्यटक पैरामोटरिंग व पैरासीलिंग के साथ हेलीकॉप्टर का भी आनंद ले सकेंगे।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.