‘गहलोत सरकार ने की थोथी घोषणा, जन सहयोग से बनाया भवन’, गोल्यावास में बोले लाहोटी, कहा- हुई स्कूल की कायापलट

चौक टीम, जयपुर। सांगानेर विधायक व पूर्व महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने बताया कि आज गोल्यावास में राउण्ड टेबल संस्था/आमजन के सहयोग से बच्चों की पढ़ाई लिखाई व भविष्य को ध्यान में रखते हुए राजकीय विद्यालय गोल्यावास में 4 कक्षा कक्षों का नया भवन निर्माण तैयार किया एवं लोकार्पण किया है।

लाहोटी ने बताया की सरकार ने रातों-रात अंग्रेजी मीडियम स्कूलों की घोषणा कर दी जबकि भवन के लिए कोई प्रावधान नहीं किया, राजधानी जयपुर में भी स्कूल 12वीं कक्षा तक है तथा कमरे मात्र 6 ही है वो भी जीर्णशीर्ण… ऐसे सैंकड़ों स्कूलों का हाल है। बच्चे खुले में पेड़ों के नीचे बैठकर अपनी पढाई करने को मजबूर है। कभी-कभी तेज धूप व बारिश की वजह से विधार्थीयों की पढ़ाई ही नहीं हो पाती थी। जिससे उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

लाहोटी ने बताया कि बिना सरकार की सहायता के विद्यालय में 25 लाख ₹ की लागत से नये 4 कक्षा कक्षों के भवन का निर्माण करवाया गया है। जिससे विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए बेहतर व सुव्यवस्थित जगह उपलब्ध हो सकेगी साथ ही विद्यार्थियों के शिक्षा के स्तर में भी सुधार होगा।

सरकार ने ना तो कमरे बनाए, ना अंग्रेजी मीडियम के टीचर लगाएं, ना ही कोई इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया, स्कूल खंडहर पड़े हैं, पीने को पानी नहीं है, टॉयलेट नहीं है, यहां तक की ब्लैक बोर्ड और बैठने का फर्नीचर दरिया तक नहीं है। कांग्रेस की सरकार व नेता स्कूलों का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

कार्यक्रम में पार्षद मुकेश शर्मा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र खरबास, राऊंड टेबल संस्था से चेयरमैन हिमांशु जी, प्रतीक अग्रवाल जी, जय पांड्या जी, रजत बोहरा जी, अदिति मंगल , श्रीमती अनुराग बांठिया, विदित अग्रवाल जी तथा पार्षद गणेश चौधरी जी, आशीष शर्मा जी, सिद्धार्थ तोंदवाल जी, मुकेश खरबास जी, जया गौड़ जी , मांगीलाल शर्मा, सत्यनारायण, शंकर नेता जी, मंगल खरबास सहित सैंकड़ों गाँववासी, स्कूल शिक्षकगण, स्टाफ व बच्चे उपस्थित रहे।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.