दुनिया का सबसे खतरनाक स्विमिंग पूल, कांच टूटा तो आप जायेंगे सीधा उपर

स्विमिंग पूल में नहाना एक अलग ही मजा देता है। गर्मियों में तो ये मजा दुगुना हो जाता है. होटल्स और रिसोर्ट में आपने अमीर लोगों को पानी में मौज लेते देखा होगा। आपको भी जब मौका मिलता है तो बिना देर किए पानी में कूद जाते होंगे। स्विमिंग पूल का अंदाज ही ऐसा होता है कि उसकी मंद लहरें आपका मन मचलवा देती हैं और आप डुबकी लगाने को मजबूर हो जाते हैं। लेकिन दुनिया में कुछ स्विमिंग पूल ऐसे भी हैं जिसको देखते ही आप डर सकते है। ऐसा ही खतरनाक और खूबसूरत स्विमिंग पूल से आज आपको रुबरु करवाते है, जिसमें उतरने के लिए आपका दिल बहुत मजबूत होना चाहिए।

अमेरिका के टेक्सास के अंतर्गत आने वाले ह्यूस्टन शहर में एक स्कवायर टॉवर है, यहां 40वें मंजिल पर झूलता हुआ स्विमिंग पूल है। पूल के रोमांच की सबसे खतरनाक बात ये है कि ये बिल्डिंग के 10 फीट बाहर तक निकला हुआ है और नीचे से ट्रांसपेरेंट है। कहने को तो पूल से नजारा बड़ा सुहाना लगता है लेकिन जिनकों ऊंचाई से डर लगता है उनके लिए ये बेहद डरावना है। इसमें नहाना तो दूर की बात, सिर्फ खड़े होने से ही पैर से लेकर सिर तक सिरहन दौड़ जाती है। इस पूल का निचला हिस्सा एक 8 इंच मोटे शैरटप्रूफ प्लेक्सी ग्लास से बनाया गया है। वैसे तो ये पूल पूरी तरीके से जांचा-परखा हुआ है लेकिन फिर भी, ऊंचाई से डरने वाले लोगों को इस पूल में जाने की मनाही है।

कुल मिलाकर मुद्दे की बात ये है कि जितना ये पुल चर्चा में आया, उतने तो लोग इस पुल में नहाने के लिए अब तक उतरे ही नही है, लोग इसके डर के मारे दूर से ही सेल्फी लेकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर चिपका देते है। आप पूल को तो मजबूत बना सकते हैं लेकिन दिल को मजबूत बनाने का वाला ग्लास आखिर कहां से लेकर आयेंगे।