‘ERCP को लेकर जो MoU हुआ है उस पर चर्चा अधूरी’, भाजपा पर जमकर बरसे पायलट; बिहार में नीतीश की पलटी पर ली चुटकी

चौक टीम, जयपुर। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राजनीतिक दलों के बीच भगवान राम के अपनत्व को लेकर जंग छिड़ गई है। भाजपा श्रीराम को लेकर कांग्रेस पर लगातार निशाना साध रही है की कांग्रेस राम मंदिर निर्माण में बाधा बनी है वहीं, कांग्रेस की ओर से भी यह कहा गया है की राम किसी एक दल के नहीं है बल्कि समूचे विश्व के है। अब इस मामले पर राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का बयान आया है।

पायलट बोले “राम सबके”

सचिन पायलट ने भगवान श्री राम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाने की बात रखते हुए कहा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से सब खुश हैं और ऐसा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद हुआ है। इसका किसी को श्रेय नहीं लेना चाहिए। भगवान राम किसी एक दल, एक समुदाय, एक सरकार, एक पार्टी, एक नेता के नहीं हैं, वे पूरे ब्रह्मांड के हैं। उनको सीमित कर देना और उन्हें राजनीतिक दृष्टिकोण से देखना, उसको मैं गलत मानता हूं। इसलिए पब्लिक के मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ें।

ERCP को लेकर बोला हमला

सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार के बीच ERCP को लेकर एमओयू साइन किया गया है। खास बात यह है की एमओयू में लिखित बातों की जानकारी सिर्फ दोनों राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री तक ही सीमित है और इसे जनता के बीच नहीं साझा किया गया है। एमओयू को विधानसभा के पटल पर रखते की बात करते हुए पायलट ने कहा- सदन में चर्चा के दौरान कोई भी डॉक्युमेंट नहीं रखा गया, जिससे चर्चा अधूरी रह गई। जो MoU हुआ है, उसे पटल पर रखा जाना चाहिए। उस पर चर्चा करें, विवाद और संवाद होता है। सिंचाई, पेयजल, उद्योगों और बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए हमें उम्मीद एक बेहतर और कारगर समझौते की थी। एक पारदर्शी तरीके से जनता से उसको शेयर करना चाहिए, लेकिन घुमा-फिराकर पानी पर्याप्त मिलेगा, आश्वासन मिला है।

बिहार में नीतीश की पलटी पर पायलट ने ली चुटकी

बिहार में महागठबंधन छोड़ भाजपा के साथ एनडीए में आए नीतीश कुमार को लेकर भी पायलट ने चुटकी ली है। आगामी लोकसभा में नीतीश के रोल को लेकर उन्होंने कहा की लोकसभा चुनाव में इस बार राजस्थान में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहेगा और नीतीश जी ने एक बार फिर पलटी मारी है, लेकिन इससे I.N.D.I.A. पर फर्क नहीं पड़ेगा।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.