राजधानी में हिजाब पर बढ़ा विवाद…मंत्री किरोड़ी लाल बोले- ‘हिजाब राजस्थान में भी होना चाहिए बैन’; बालमुकुंदाचार्य भी जता चुके नाराजगी

चौक टीम, जयपुर। देश में हिजाब को लेकर कई राज्यों में विवाद और चर्चाएं हो चुकी है. इसी कड़ी में जयपुर में हिजाब को लेकर हंगामा हो गया. आज यानि 29 जनवरी को गंगापोल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं सड़कों पर उतरी और सुभाष चौक थाने का घेराव किया. थाने का घेराव करते हुए इन छात्राओं ने स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की. जिसके बाद अब कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान में हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर बड़ा बयान दिया है.

हिजाब पर होना चाहिए प्रतिबंध- किरोड़ी लाल

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है, यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए. माना जा रहा है कि किरोड़ी मीणा के इस बयान के बाद राजधानी में तनाव की स्थिति बन सकती है. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर मुस्लिम विरोधी का आरोप लगाकर इसे राजनीतिक मुद्दा बना सकती है.

हिजाब को लेकर छात्राओं का प्रदर्शन

गंगापोल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि एनुअल फंक्शन के मौके पर हम लोगों की तरफ से स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य को बुलाया गया था. उन्होंने यहां पर आकर हमारे हिजाब को लेकर बातें की, धार्मिक नारे लगवाए…यह हमें कतई मंजूर नहीं है. शिक्षा के मंदिर में हिंदू-मुसलमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. छात्राओं ने ये भी आरोप लगवाया कि बाबा ने जानबूझकर नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि हिजाब को स्कूल में अलाऊ नहीं करेंगे, यह गलत है.

विधानसभा में भी गूंजा ये मुद्दा

कांग्रेस विधायक रफीक खान ने गंगापोल स्कूल में बीजेपी विधायक के हिजाब पर पाबंदी होने और बच्चों को हिजाब पहनकर नहीं आने की बात का जिक्र करते हुए सवाल उठाए. रफीक खान के स्थगन प्रस्ताव से अलावा मुद्दा उठाने पर बीजेपी विधायकों ने कड़ी आपत्ति की. इस पर स्पीकर वासुदेव देवनानी ने स्थगन प्रस्ताव के विषय के अलावा बोली गई बातों को सदन की कार्यवाही से निकालने का आदेश दिया.

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.