राजस्थान में VIP कल्चर समाप्त करने में जुटे CM भजनलाल, ‘लाल बत्ती’ पर रूककर दिया बड़ा संदेश; जाानिए इस फैसले की क्या है वजह?

चौक टीम, जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीवीआइपी विजिट के दौरान जयपुर में लगने वाले जाम से शहरवासियों को राहत देने के लिए बड़ा निर्णय किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब ट्रैफिक में आम आदमी की तरह चलेंगे और लाल बत्ती पर भी रूकेंगे। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक यूआर साहू को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी तय किया है कि रास्ते में लालबत्ती है तो उनका काफिला रुकेगा।

ओटीएस सर्किल पर रूककर दिया बड़ा संदेश

बता दें बुधवार रात को सीएम भजनलाल शर्मा कहीं जा रहे थे, इस दौरान ओटीएस सर्किल पर आम लोगों की तरह उनकी गाड़ी रेड सिग्नल पर रुकी रही। हालांकि, उनकी गाड़ी के चारों ओर सिक्योरिटी के जवान मौजूद थे। सीएम को इस तरह रेड सिग्नल पर खड़ा देख लोग भी हैरान रह गए। इस दौरान कुछ लोग मुख्यमंत्री शर्मा की तस्वीरें भी लेते हुए नजर आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक यूआर साहू (DGP) से बीते बुधवार दोपहर फोन पर बात कर कहा था कि उनके काफिले की वजह से ट्रैफिक नहीं रोका जाए। उन्होंने कहा कि शहर में चलने के दौरान उनके काफिले की वजह से लोगों को परेशानी होती है। लंबे समय तक लोग जाम में भी फंस जाते हैं। कई बार एंबुलेंस के जाम में फंसने की खबर भी सामने आती है। ऐसे में प्लान बनाकर इस पर अमल किया जाए।

इस फैसले की क्या है वजह?

दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यह फैसला अति विशिष्ट लोगों की आवाजाही के दौरान बार-बार लगने वाले ट्रैफिक जाम से आमजन को राहत दिलाने और जाम में गंभीर मरीजों को परेशानी से बचाने के लिये लिया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अति विशिष्ट लोगों की आवाजाही के दौरान आम आदमी और गंभीर रोगियों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को यह निर्णय लिया।

वहीं, पुलिस महानिदेशक यूआर साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं होगा। अति विशिष्ट व्यक्ति की आवाजाही के दौरान नयी व्यवस्था का निर्णय आम लोगों और मरीजों को होने वाली यातायात समस्याओं के मद्देनजर लिया गया है।’ हालांकि इस फैसले से एकदम से वीआईपी कल्चर खत्म हो जाएगा ये कहना अभी जल्दबाजी होगी।

सीएम के इस फैसले से आमजन को मिलेगी राहत

सीएम के इस ऐतिहासिक फैसले से माना जा रहा है कि इससे आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी क्योंकि वीआईपी मूवमेंट होने पर पहले से सड़कों पर कई रास्ते बंद कर दिए जाते हैं जिससे लंबा जाम लग जाता है और लोगों को परेशानी होती है। मालूम हो कि भजनलाल शर्मा को सीएम बनने के बाद से उनकी सादगी के लिए पसंद किया जाता रहा है जहां कभी वह सुबह जनता के बीच पार्क में मॉर्निंग वॉक पर पहुंच जाते हैं तो किसी दिन वह लोगों के बीच चाय की चुस्कियां लगाते हैं।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.