मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत का बड़ा फैसला,स्वास्थ्य क्षेत्र में 32 हजार पदों पर भर्तियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा के क्षेत्र में बम्पर भर्ती की सौगात दी है. चिकित्सा के क्षेत्र में रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रोजगार का पिटारा खोला है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में आने वाले समय में 32 हजार पदों की भर्ती की जाएगी जिसको मंजूरी मिल चुकी है.

कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स – 2022 के तहत होगी भर्ती

मुख्यमंत्री अशोक  गहलोत की मंजूरी से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजमेश और झालावाड़ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नियमित रिक्त पदों पर संबंधित सेवा नियमों के अनुसार भर्ती हो सकेगी.इन विभागों में रिक्त संविदा पदों पर राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स – 2022 के तहत भर्ती की जाएगी.

इन वर्गों में होगी 32 हजार पदों पर भर्ती

स्वास्थ्य क्षेत्र में 32 हजार पदों पर होने वाली इस भर्ती में  1 हजार 765 पदों पर चिकित्सक, 7 हजार 860 पदों पर नर्सिंग ऑफिसर, 2 हजार 880 पदों पर फार्मासिस्ट, 3 हजार 739 पदों पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 1 हजार 90 पदों पर सहायक रेडियोग्राफर और 2 हजार 205 लैब टेक्नीशियन सहित कुल 19 हजार 539 पदों पर नियमित और 12 हजार 288 पदों पर संविदा पद शामिल किए गए हैं.

कोरोना में काम करने वालों को मिलेगा बोनस अंकों का लाभ

32 हजार पदों पर होने वाली भर्ती में इन विभागों में कोविड महामारी के दौरान मार्च 2020 से मार्च 2022 तक संविदा / तदर्थ आवश्यक अस्थाई आधार पर कार्यरत रहे तथा वर्तमान में भी कार्यरत कार्मिकों को आने वाली भर्तियों में बोनस अंक दिए जाएंगे. संविदा / आवश्यक अस्थाई आधार पर नियुक्त कार्मिक को दो वर्ष से कम कार्य अवधि पर 15, दो से तीन वर्ष की कार्य अवधि पर 20 तथा तीन वर्ष या इससे अधिक कार्य अवधि पर 30 बोनस अंक दिए जाएंगे.

प्रदेश में बड़े स्तर पर रोजगार के अवसर होंगे सृजित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस फैसले से स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े स्तर पर रोजगार के अवसर सृजित होंगे. इससे कोविड महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले कोविड स्वास्थ्य सहायकों एवं अन्य कार्मिकों को भी नौकरी प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. साथ ही, मुख्यमंत्री की मेडिकल हेल्थ वालेंटियर फोर्स के गठन की बजट घोषणा का प्रभावी क्रियान्वयन भी हो सकेगा.

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.