रेडियोग्राफर पद पर बंपर नौकरी का अवसर, जानें कैसे करे आवेदन

आज हम आपके लिए एक बार फिर लेकर आए है जॉब करने का सुनहरा मौका आज हम आपको बताएंगे एक और नई वेकन्सी के बारे में जिसे जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। आपको बता दे की रेडियोग्राफर पद पर इस राज्य में भर्तियां निकली हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस विषय से संबंधित पढ़ाई की हो वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक अभी नहीं खुला है

ये वैकेंसी ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने निकाली हैं और इसके तहत कुल 414 रेडियोग्राफर पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक अभी नहीं खुला है. रजिस्ट्रेशन कल यानी 21 सितंबर 2023 दिन गुरुवार से शुरू होंगे. जानते हैं इन पद के आवेदन से जुड़े जरूरी डिटेल। अगर बात करे फॉर्म भरने के लास्ट डेट की तो आपको बता दे की, OSSSC के इन पद के लिए आवेदन कल से शुरू हो रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 अक्टूबर 2023 है.

ऑफीशियल वेबसाइट osssc.gov.in.

ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको OSSSC की ऑफीशियल वेबसाइट osssc.gov.in. पर लॉगिन करना है, इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 414 पद पर भर्ती होगी. इनमें से 378 पद ओपेन और रिजवर्ट कैटेगरी के लिए हैं और 36 पद स्पेशल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए हैं. अगर सेलेक्‌शन होता है तो आपको पे मैट्रिक्स लेवल 7 के हिसाब से महीने के 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. इन पद की खास बात ये भी है कि आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है.

समकक्ष से कैंडिडेट का 10 + 2 साइंस विषयों से पास होना जरूरी है

जहां तक सेलेक्शन की बात है तो इन वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. इसे पास करने वाले कैंडिडेट डीवी राउंड और फिजिकल इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे. परीक्षा संभवत: नवंबर महीने में होगी. इन पद के लिए आयु सीमा 21 से 38 साल तय की गई है, जिसकी गणना 15 सितंबर 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी. एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की बात करें तो काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एग्जामिनेशन, ओडिशा या इसके समकक्ष से कैंडिडेट का 10 + 2 साइंस विषयों से पास होना जरूरी है. साथ ही कैंडिडेट के पास डिप्लोमा इन मेडिकल रेडियेशन टेक्नोलॉजी भी होना चाहिए. ये सरकारी संस्थान से लिया गया हो या ऐसी जगह से जो ओडिशा सरकार या ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से मान्यता प्राप्त हो.

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.