भाजपा का ‘गांव चलो’ अभियान शरू, सीएम शर्मा ने मिट्‌टी के बर्तन खरीदे और यूपीआई से पेमेंट किया, गांव के लोगो ने किया भव्य स्वागत

चौक टीम, नागौर। भाजपा के नए अभियान की शरुआत हो गयी है। भाजपा के ‘गांव चलो’ अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नागौर से शुक्रवार को करदी है। भजनलाल शर्मा ने गोगेलाव गांव में शुक्रवार रात को चौपाल में छात्राओं-खिलाड़ियों और किसानों से काफी देर बात भी की। इसके बाद गांव के ही एक वाल्मीकि परिवार के साथ भोजन किया और एक अन्य घर में रात्रि विश्राम किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गांव के पास लगे लोकल मार्केट में मिट्‌टी के बर्तन खरीदे और यूपीआई से पेमेंट किया। इस दौरान उन्होंने शिल्पियों का काम देखा और उनके साथ सेल्फी भी ली।

सीएम ने स्कूली छात्राओं से की मुलाकात

जहां साथ ही रात 9 बजे सेठ मेघराज माणकचंद बोथरा राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में चौपाल हुई। यहां चारपाई पर बैठकर सीएम ने गांव के किसानों, छात्रों, स्वयं सहायता समूहों और व्यापारियों से बात की। सीएम ने सबसे पहले स्कूली छात्राओं से मुलाकात की। छात्राओं से परिचय लेते हुए सीएम ने छात्रा का नाम, गांव और स्कूल का नाम तथा भविष्य के लक्ष्य के बारे में पूछा।

गांव के लोगो ने किया सीएम भजनलाल का ज़ोरदार स्वागत

इसी के साथ शुक्रवार शाम गोगेलाव गांव में पहुंचते ही गांव के लोगो ने सीएम का जोरदार स्वागत किया। सबसे पहले सीएम गांव के कुन्तूनाथ श्वेतांबर जैन मंदिर पहुंचे। इसके बाद वे पैदल ही करणी माता के मंदिर गए। यहां गांव वालों ने सीएम का स्वागत किया। यहां मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को गांव चलो अभियान के बारे में जानकारी दी। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा ग्रामीणों को केंद्र की योजनाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के बारे में भी बताया। सभा के बाद सीएम भजनलाल शर्मा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी प्रेम सिंह के घर पहुंचे। यहां उन्होंने घर की बुजुर्ग महिला भंवर कंवर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रेमसिंह के पूरे परिवार के साथ फोटो खिंचवाई।

सीएम भजनलाल ने जिला‌ कलक्टर से मांगा प्रस्ताव

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात करते हुए, छात्राओं ने मुख्यमंत्री से कहा कि गोगेलाव गांव में कृषि संकाय, आईसीटी लैब, कक्षा कक्ष, आईटीआई कॉलेज आदि स्टूडेंट्स की जरूरत है। इस पर सीएम भजनलाल ने जिला‌ कलक्टर को‌ सभी मांगों का प्रस्ताव बनाकर जल्द भेजने के निर्देश दिए। जनसंवाद के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने किसानों से भी मुलाकात की। उन्होंने कृषि से जुड़ी विभिन्‍न योजनाओं तथा उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में पूछा। किसानों ने बताया कि किसान सम्मान निधि बहुत उपयोगी है। शर्मा ने उम्रदराज किसानों से पेंशन के बारे में पूछा, तो सबने कहा कि पेंशन आती है और इस बार तो बढ़ोतरी भी हुई है

साफा बांधकर सीएम भजनलाल शर्मा का किया स्वागत

सीएम ने राजीविका से जुड़ी महिलाओं, कृषि विद्यार्थियों, रीको गोगेलाव के व्यापारियों, युवा मतदाताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा की। मूंडवा से आई तीजा देवी प्रजापत ने कुछ ही सेकेंड में साफा बांधकर सीएम भजनलाल शर्मा को पहनाया। इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारे विचार देशहित के लिए होने चाहिए। गली-मोहल्ले की लड़ाई के बारे में नहीं। चौपाल कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री भोजन करने गांव के सुंदरलाल कंडारे के घर पहुंचे। कंडारे परिवार ने सीएम का तिलक कर स्वागत किया। परिवार की सदस्य किरण देवी व भीकी वाल्मीकि ने बताया कि सीएम भजनलाल शर्मा ने डिनर में गेहूं व बाजरे की रोटी, उबली हुई सलाद, कैर-सांगरी की सब्जी और दाल खाई। इसके बाद मीठे में गुड़ खाया। मुख्यमंत्री भजनलाल ने रात्रि विश्राम गांव के व्यापारी गणेश सुथार के घर पर किया।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.