एक दिवसीय में 2-1 से हार झेलने वाली भारतीय टीम का शानदार कमबैक, बांग्लादेश पर बड़ी जीत की हासिल

बांग्लादेश को उसी की धरती पर धूल चटाते हुए भारती टीम ने शानदार वापसी की है. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों के बड़े अंतर से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन आज बांग्लादेश को जीत के लिए 241 रनों की दरकार थी. तो वहीं भारतीय टीम को जीत से 4 विकेट दूर था. लेकिन शानदार भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने पांचवे दिन बांग्लादेश ने 52 रन पर ही अपने चारों विकेट गवा दिए. जिसके साथ ही भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में 188 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की.

चौथे दिन नाबाद रहे शाकिब अल हसन और मेहंदी हसन मिराज ने संभलकर खेलना शुरू किया. लेकिन यह साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं चली और पांचवें दिन के तीसरे ओवर में मोहम्मद सिराज ने मिराज को 13 रन पर आउट करते हुए भारत को सफलता दिलाई. हालांकि शाकिब अल हसन भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने लगातार हार को टालने का प्रयास करते रहे. शाकिब अल हसन 84 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने. बांग्लादेश की दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 4 विकेट और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए. वही मोहम्मद सिराज उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को भी एक-एक सफलता मिली.

टेस्ट के पहले दिन से ही भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर पूरी तरीके से दबाव बनाए रखा

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि भारतीय टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत साबित होता हुआ नजर आया जब सुभमन गिल और केएल राहुल बहुत जल्द आउट हो गए. दो विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम अभी संभली भी नहीं थी कि एक और बड़ा झटका लगा. और यह झटका लगा विराट कोहली के रूप में. विराट कोहली 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा ऋषभ पंत और सुरेश अय्यर ने भारतीय टीम को संभालते हुए अच्छे स्कूल की ओर अग्रसर किया अंत में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने भी बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाए. जिसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 404 रनों तक पहुंचा

बांग्लादेश की पहली पारी महल डेट 150 रनों पर हुई धराशाई

बांग्लादेश की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. पहली बॉल पर जाम मोहम्मद सिराज ने शनटो को आउट किया तो वही पूरी बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर सिमट गई. कुलदीप यादव ने शानदार शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके.

भारत की दूसरी पारी में चमके चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल

भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत संभल कर हुई,लेकिन केएल राहुल एक बार फिर से बड़ी पारी नहीं खेल पाए. लेकिन भारत की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रनों पर अपनी पारी घोषित की. मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.