बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, भोजपुरी कलाकार पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार; जानिए क्यों?

चौक टीम, जयपुर। भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने आज रविवार को पश्चिम बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। बीजेपी ने कल शनिवार को पवन सिंह को आसनसोल से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने का ऐलान किया था। हालांकि टिकट मिलने के बाद कल पवन सिंह ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को इसके लिए धन्यवाद भी किया था। वहीं सूत्रों का कहना है कि भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पवन सिंह को बातचीत करने के लिए दिल्ली बुलाया है।

इस वजह से चुनाव लड़ने से किया इनकार

बताया जा रहा है कि भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह को जब से टिकट मिला है सोशल मीडिया पर जबरदस्त इनका विरोध देखने को मिला था। कई सोशल प्लेटफॉर्म पर पवन सिंह के पुराने वीडियो वायरल किए जा रहे थे। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि इनके पुराने वीडियो को लेकर टीएमसी ने बंगाल की संस्कृति के अपमान का आरोप लगाया। बंगाली अस्मिता का मुद्दा बनने पर बीजेपी ने पवन सिंह को आसनसोल से चुनाव ना लड़ाने का फ़ैसला लिया है, पश्चिम बंगाल में कई लोकसभा सीटों पर नुक़सान होने की आशंका की जानकारी पवन सिंह को भी दी गई है, इसके बाद ही भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर चुनाव ना लड़ने की जानकारी साझा की।

‘किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा’

पवन सिंह ने अपने सोशल प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हुं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा…

वहीं, पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार करने पर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पवन सिंह के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा कि यह पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना और शक्ति है।

आपको बता दें आसनसोल सीट से 2019 में प्‍लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी। हालांकि, बाद में वह भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उपचुनाव में इस सीट पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में यहां दो कलाकारों के बीच मुकाबला होने की उम्मीद थी।

आसनसोल सीट से अभी शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं

मालूम हो कि भाजपा के द्वारा कल ही 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें पवन सिंह का भी नाम शामिल था। बीजेपी ने उन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था, जहां से टीएमसी से शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। आपको बता दें कि बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही थीं। उन्हें बिहार की आरा सीट से भी कैंडिडेट बनाने की अटकलें थीं। बीजेपी ने उन्हें बिहार के बजाय पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में उतारा है। 

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.