विश्व के प्रथम वाहन चालक भगवान श्रीकृष्ण की तरह दुर्घटना रहित वाहन चालक बनने की अपील

अजमेर। 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन सोमवार को रीजनल चौपाटी पर परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग और राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी के प्रयासों से सड़क पर पेन्टिंग एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें रंगोली के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का मैसेज दिया गया। पेंटिंग के माध्यम से बताया गया कि यातायात नियमों का पालन कर हम सड़क हादसों में कमीं ला सकते हैं। यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

इस पेंटिंग प्रतियोगिता में डीएवी कॉलेज, सोफिया कॉलेज, फ्रीलांसर्स अजमेर,सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की ओर से पेंटिंग बनाई गई। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। प्रदेश परिवहन अधिकारी डॉ. वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने परिवहन व यातायात के नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। यातायात विभाग से ईएसआई असलम, हेड कांस्टेबल रामलाल व उनके सहयोगियों ने बच्चों को ट्रैफिक सिग्नल के बारे में बताया। इंजीनियर प्रवेश सैनी ने बच्चों की जिज्ञासा को समाधान दिया। इस पूरे कार्यक्रम के आयोजन में परिवहन विभाग से पूजा चौधरी का विशेष सहयोग रहा।

अनिल शर्मा ने संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित सडक सुरक्षा दशक 2021 – 2030 मे सडक दुर्घटनाओं के लक्ष्य मे कमी लाने के लिए आग्रह किया। शर्मा ने रोड साइड मरम्मत और वाहन की पूरी जानकारी के बारे मे बच्चो को अवगत करवाया। साथ ही छात्र- छात्राओ को भविष्य का ड्राइवर बताते हुए विश्व के प्रथम आदर्श वाहन चालक भगवान श्री कृष्ण के बारे मे बताते हुए बिना दुर्धटना कारित करने वाला ड्राइवर बनने की अपिल की। राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसाइटी के अनुदेशक भरत राज गुर्जर ने रोड मार्किग, रोड साइन के बारे मे विस्तृत जानकारी दी और सडक दुर्घटना को कोरोना से भी घातक होना बताया। साथ ही सभी को वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में जिला कलक्टर अंशदीप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, पुलिस उप-अधीक्षक रामावतार चौधरी, प्रादेशिक परिवहन एवं सड़क सुरक्षा अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र सिंह राठौड़, जिला परिवहन अधिकारी श्री राजीव शर्मा एवं अन्य परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग के कार्मिक उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में बतौर ज्युरी डी.सी. देवरा मौजूद रहे।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.