जवान ने Snake को मुंह से सांस देकर बचाई जान, पढ़े पूरी खबर

रूह कांप जाती है जैसे ही सामने Snake आ जाता है। ऐसे में क्या आप किसी Snake को मुंह से लगाने की हिम्मत दिखा सकते हैं यक़ीनन नहीं…लेकिन ऐसी ही हिम्मत दिखाई है मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में रहने वाले पुलिस के एक जवान ने मरते हुए सांप को CPR कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन देकर उसकी जान बचाई है। यह मामला मंगलवार का है। इसका वीडियो आज सामने आया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि सिपाही अतुल शर्मा नर्मदापुरम जिले की सेमरीहरचंद पुलिस चौकी में तैनात हैं। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पास तवा कॉलोनी के मकान में Snake घुस गया है। और वह पाइप के अंदर बैठा हुआ है। जैसे ही मौके पर पहुंचा तो जानकारी लगी की लोगो ने उसे बहार निकालने के लिए पानी में कीटनाशक मिलाकर पाइप में डाल दिया। इस वजह से रैट स्नेक प्रजाति का सांप कीटनाशक पानी की वजह से अचेत हो गया था। कड़ी मशक्कत के बाद उसे पाइप से बाहर निकाला। पहले उसे साफ पानी डालकर उसे होश में लाने की कोशिश की। फिर से पानी उसका मुँह साफकर उसे cpr दिया। उसे होश आने में कम से कम करीब 1 घंटा का समय लग गया। बाद में सांप को सही सलामत जंगल में छोड़ दिया गया।

Also see:Lover से मिलने के लिए प्रेमिका ने उठाया ये कदम

इंसान और Snake के शरीर की संरचना काफी अलग होती है

उधर इस पूरे मामले को लेकर पशु जानकारों का कहना है कि Snake को इस तरह cpr देना संभव नहीं है। वहीं कार्डियोलॉजिस्ट का भी मानना है कि इंसान और Snake के शरीर की संरचना काफी अलग होती है। उसे सीपीआर नहीं दिया जा सकता है। आगे उन्होंने कहा कि नर्मदापुरम मामले में Snake कुछ देर लिए अचेत होगा फिर उसके बाद स्वयं ही रिवाइव कर लिया होगा।

Related articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

follow on google news

spot_img

Share article

spot_img

Latest articles

Newsletter

Subscribe to stay updated.